Bharat Scroll
Trending Stories, Viral News, Gossips & Everything

Tata Nexon CNG: मारुती की कारों को मात देने जल्द आ रही है टाटा नेक्सॉन सीएनजी ,जानिए कीमत

दोस्तों आज जिस तरह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है उसके बाद लोगों ने पेट्रोल और डीजल वाली गाड़ियों को खरीदना कम कर दिया है और ज्यादातर लोग या तो इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीद रहे हैं या फिर सीएनजी वेरिएंट वाली कारों को खरीदना पसंद कर रहे है।

अगर आप लोग भी सीएनजी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आप कुछ समय का इंतजार कर लीजिए क्योंकि जबरदस्त फीचर से लैस और अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ टाटा कंपनी (Tata Company) अपनी धांसू एसयुवी नेक्सोंन (Nexon) को सीएनजी वेरिएंट के अंदर लॉन्च करने वाली हैं।

कंपनी ने अपनी इस कार को हाल ही में दिल्ली में 2024 भारत मोबिलिटी शो में शोकेस किया गया है इसके बाद इसकी कीमत से लेकर इसमें मिलने वाले फीचर्स सभी का खुलासा हो चुका है तो चलिए अब जान लेते हैं कि आखिर टाटा नेक्सोन सीएनजी (Tata Nexon CNG) वेरिएंट में आपको कितने रुपए के अंदर मिलने वाली है।

टाटा नेक्सॉन सीएनजी (Tata Nexon CNG) का पावरट्रैन और रेंज

दोस्तों टाटा कंपनी 2024 के अंदर अपनी पहली सीएनजी वेरिएंट वाली एसयुवी को लांच कर रही है जिसके चलते कंपनी इसमें इंजन को लेकर खास तरीके से ध्यान रखने वाली है।कंपनी अपनी इस कार में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन को सीएनजी किट के साथ लैस कर मार्केट में लॉन्च कर सकती है

Image Source: CarWale

इसका इंजन 110 बीएचपी की पावर और 140 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है अगर इस सीएनजी वेरिएंट वाली कार के माइलेज की बात की जाए तो तकरीबन 30 किलोमीटर प्रति किलो के हिसाब से आपको इसमें माइलेज मिलने वाला है।

टाटा नेक्सॉन सीएनजी (Tata Nexon CNG) के फीचर्स

बताया जा रहा है कि टाटा कंपनी ने अपनी पेट्रोल वाली नेक्सोंन के अंदर जो फीचर्स प्रोवाइड किए थे वही फीचर्स आपको सीएनजी वेरिएंट के अंदर भी देखने को मिलेंगे हालांकि सीएनजी वेरिएंट में कंपनी ने कुछ अलग तरीके के फीचर्स भी दिए हैं जिससे कि लोगों का ध्यान आकर्षित किया जा सके।

अगर एक नजर इसके फीचर्स पर डाली जाए तो इसमें आपको 7.0-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, ABS और EBD, रिवर्स पार्किंग सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी,स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और एयरबैग्स शामिल है।

टाटा नेक्सॉन सीएनजी (Tata Nexon CNG) की कीमत

टाटा नेक्सों सीएनजी वेरिएंट की कीमत इसके पेट्रोल वेरिएंट से थोड़ी अधिक होगी बताया जा रहा है कि इसकी कीमत 7 लाख से लेकर 8.50 लाख के बीच होने वाली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.