Bharat Scroll
Trending Stories, Viral News, Gossips & Everything

LPG Gas Cylinder: एलपीजी सिलेंडर धारको के लिए जरुरी सुचना, 31 मार्च से पहले करा लें ये काम नहीं तो सब्सिडी मिलना बंद!

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) धारकों के लिए एक बहुत ही जरूरी खबर निकल कर सामने आ रही है अगर आप लोग एलपीजी गैस सिलेंडर धारक है तो आप सभी को इस खबर के बारे में अवश्य जानना चाहिए।

दरअसल खबर यह है कि एलपीजी गैस कनेक्शन (LPG Gas Connection) को लेकर अब नए नियम लागू होने वाले हैं जिनको सभी गैस सिलेंडर धारकों को पालन करने होंगे।

जो भी व्यक्ति एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर बनाई जा रहे हैं नए नियमों का पालन नहीं करता है तो उसे सब्सिडी से वंचित कर दिया जाएगा। इसलिए अब एलपीजी गैस सिलेंडर के मालिकों को केवाईसी (LPG Gas Cylinder E-KYC) करवाना अनिवार्य हो चुका है इसलिए सभी गैस सिलेंडर धारकों को 31 मार्च 2024 से पहले ई -केवाईसी करवाना जरुरी है।

क्यों जरुरी है ई -केवाइसी?

दोस्तों केंद्र सरकार के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर समय-समय पर नए नियम निर्धारित किए जाते हैं और इन नए नियमों का पालन सभी लोगों को करना होता है। पिछले कुछ समय से एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर नया नियम निर्धारित करने की बात कहीं जा रही है।

जिसके अनुसार सभी एलपीजी गैस सिलेंडर धारकों को ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य है जो लोग ई के-वाईसी नहीं करवाएंगे उनकी सब्सिडी (Subsidy) रोक दी जाएगी।

कैसे करवानी होगी ई-केवाइसी?

अगर आप लोग गैस सिलेंडर की ईकेवाईसी करवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपके नजदीकी गैस एजेंसी से संपर्क करना होगा। गैस एजेंसी में आपसे कुछ जरूरी दस्तावेज और फोन का ओटीपी मांगा जाएगा इसके बाद तुरंत आपकी ईकेवाईसी कर दी जाएगी।

इसके अलावा दोस्तों एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर एक ओर बहुत ही बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है जिसके अनुसार सरकार ने मार्च महीने में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी करने का आदेश जारी किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.