Bharat Scroll
Trending Stories, Viral News, Gossips & Everything

OTT Platform: OTT के 18 प्लेटफॉर्म पर केंद्र सरकार का बड़ा एक्शन, अश्लील और हिंसक कंटेंट चलाने की वजह से हुए ब्लॉक!

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इन दोनों ओटीटी प्लेटफॉर्म का कितना बुरा हाल हो चुका है यह लोग अश्लीलता से लेकर हिंसक कंटेंट को काफी तेजी से प्रमोट कर रहे हैं।

हालांकि जब यह सब चीज केंद्र सरकार की नजर में आई तो इन सभी ओटीटी प्लेटफार्म को सूचित किया गया था और सरकार की तरफ से अंतिम चेतावनी भी दी गई थी कि किसी भी तरह के अश्लील और हिंसक कंटेंट को प्रमोट ना करें।

बावजूद इसके भी कुछ प्लेटफार्म ऐसे थे जो लगातार सरकार की चेतावनी को नजर अंदाज कर रहे थे अब उन लोगों के खिलाफ केंद्र सरकार ने अच्छा शिकंजा कसा है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय की तरफ से हाल ही में 18 ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) को ब्लॉक कर दिया है।

भारत सरकार की तरफ से सूचना दी गई है कि उन्होंने देशभर के ओटीटी प्लेटफॉर्म में 19 वेबसाइट, 10 एप्स और 57 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को परमानेंट ब्लॉक कर दिया है।

Image Source: India Today

इन ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) को किया ब्लॉक

सूचना और प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information and Broadcasting) की तरफ से कुल 18 ओटीटी प्लेटफॉर्म को अश्लीलता और हिंसक कंटेंट प्रमोट करने के आरोप में ब्लॉक कर दिया गया है।

जिसमें ड्रीम्स फिल्म्स, अनकट अड्डा, एक्स प्राइम, वूवीनियॉन एक्स, वीआईपी, न्यूफ्लिक्स, येस्मा, ट्राई फ्लिक्स, हंटर्स, बेशरम्स, रैबिट, एक्स्ट्रामूड , मूडएक्स हॉट शॉट्स वीआईपी, फुगी, प्राइम प्ले, मोजफ्लिक्स और चिकूफ्लिक्स शामिल है।

केंद्र सरकार की तरफ से लिए गए इस कड़े फैसले के बाद ओटीटी के अन्य कई प्लेटफार्म पर भी खतरे की घंटी लटक रही है और लगातार सरकार की तरफ से काफी सारे प्लेटफार्म को सूचित किया जा रहा है कि वह किसी भी तरह की अश्लील कंटेंट को प्रमोट करने का प्रयास न करें अन्यथा उन्हें बहुत बड़ा हरजाना भुगतना पड सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.