Bharat Scroll
Trending Stories, Viral News, Gossips & Everything

Yogi Adityanath: योगी सरकार का बड़ा एक्शन हलाल सर्टिफिकेशन वाले उत्पादों पर लगाया बैन,दिए जाँच के आदेश…!

UP CM Yogi Adityanath Bans Halal Certification

दोस्तों जब से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) जी की सरकार आई है तब से पूरा उत्तर प्रदेश का माहौल ही बदल दिया गया है पिछले कुछ सालों में योगी सरकार ने काफी बड़े-बड़े एक्शन लिए हैं और शख्ती दिखाते हुए अपने प्रदेश की छवि को सुधारने का काम किया है।

इस समय यूपी (UP) के अंदर बहुत सारी कंपनियां हलाल सर्टिफिकेशन (Halal Certification) के नाम पर धंधा चला रही हैं।ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में यह कंपनियां कपड़े, डेयरी और अन्य कई सामानों को हलाल सर्टिफाइड करके बेच रही है।

जब इस बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पता चला तो उन्होंने इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए इन कंपनियों के खिलाफ काफी बड़ा एक्शन लिया है। ऐसे में यूपी के अंदर हलाल सर्टिफिकेशन देने वाले काले कारोबार पर पूरी तरीके से बैन लगा दिया गया है।

योगी सरकार  को किसी ने इस बारे में सूचना दी थी कि कुछ कंपनियां दैनिक जीवन में काम आने वाले प्रोडक्ट को हलाल सर्टिफाइड करके बेच रही है कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच सके और उनकी बिक्री ज्यादा हो।

इस पुरे मामले में लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज थाने में एफआईआर (FIR) भी दर्ज की गई है इसके बाद हलाल काउंसिल आफ इंडिया,हलाल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड चेन्नई,जमीयत उलेमा महाराष्ट्र जैसी बड़ी कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज किया है और इनके खिलाफ कार्रवाई के भी आदेश जारी कर दिए गए हैं।

हालांकि इस तरह के प्रोडक्ट विदेशो में भेजे जा रहे हैं तो उस पर किसी भी तरह की रोक नहीं लगाई गई है लेकिन अगर ऐसे ही उत्पाद अगर राज्य में पाए जाते हैं तो सरकार काफी बड़ी कार्रवाई कर सकती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.