Bharat Scroll
Trending Stories, Viral News, Gossips & Everything

SUV Car: बेहतरीन फीचर्स और माइलेज वाली ये एसयुवी 8 लाख से भी कम की कीमत मे मिल जाएगी ,सेफ्टी भी दमदार

भारतीय बाजार के अंदर एसयुवी (SUV Car) सेगमेंट की बहुत बड़ी रेंज है जिसमे आपको माइक्रो एसयुवी से लेकर फुल साइज एसयुवी मिल जाएगी। वैसे देखा जाए तो सबसे ज्यादा डिमांड टाटा पंच (Tata Punch) ,हुंडई एक्सटर (Hyundai Exeter) जैसी छोटी एसयुवी की है।

वैसे मार्केट में आपको और भी इन जैसी कई एसयुवी देखने को मिल जाएगी जो ₹800000 से काम की रेंज में उपलब्ध है लेकिन जब बात आती है कीमत फीचर्स और माइलेज की तो उनमे इनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है।

तो चलिए जानते हैं कि आखिर मार्केट में कौन-कौन सी ऐसी सव है जिनको आप कम कीमत में खरीद सकते हैं और बेहतरीन फीचर्स और माइलेज का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

(1)Tata Punch

SUV

बीते 17 जनवरी को टाटा कंपनी (Tata Company) ने इस एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन मार्केट में लॉन्च किया है हालांकि टाटा पंच बहुत पहले ही मार्केट में लॉन्च की जा चुकी है और सबसे शानदार एसयूवी मानी जाती है।

इसमें 1199cc का इंजन आपको देखने को मिलता है जो 18.8kmpl का माइलेज देता है।सेफ्टी के मामले में इसकी फाइव स्टार रेटिंग है और रही बात कीमत की तो वह मात्र 6 लाख है।

(2)Maruti Fronx

SUV

मारुति कंपनी (Maruti Company) अपनी इस एसयूवी के अंदर आपको 1199 सीसी का पावरफुल इंजन दे रही है अगर इसकी माइलेज की बात करें तो वह 20 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से है और इसकी कीमत ₹7.45 लाख है।

लेकिन जब बात फीचर्स की आती है तो उसमें काफी कमाल के फीचर्स आपको कंपनी प्रोवाइड करती है।

(3)Mahindra XUV300

SUV

महिंद्रा कंपनी भी एसयूवी 300 के अंदर 1199 सीसी का इंजन दे रही है इसकी रेटिंग फाइव स्टार की है क्योंकि इसके जो सेफ्टी फीचर्स काफ़ी अच्छे है।इसका माइलेज 18 किलोमीटर प्रति लीटर का है और इसकी कीमत ₹7.99 लाख है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.