Bharat Scroll
Trending Stories, Viral News, Gossips & Everything

Oscar Award 2024: क्रिस्टोफर नोलन को मिला बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड, एम्मा स्टोन बनीं बेस्ट एक्ट्रेस, देखिये विनर्स लिस्ट!

दोस्तों हर साल ऑस्कर अवार्ड फंक्शन (Oscar Award 2024) का आयोजन किया जाता है जिसमें एंटरटेनमेंट जगत से जुड़े हुए लोगों को सम्मानित किया जाता है देश दुनिया में जितने भी बड़े-बड़े देश हैं उन सभी के हॉलीवुड और बॉलीवुड कलाकार इस फंक्शन का हिस्सा बनते हैं।

2024 का ऑस्कर सीजन भी समाप्त हो चुका है हाल ही में से जुड़ी हुई एक लिस्ट जारी की गई है जिसके तहत बॉलीवुड (Bollywood) से लेकर हॉलीवुड (Hollywood) की फिल्मों के मशहूर कलाकार के द्वारा जीते गए अवार्ड की जानकारी मिली है।

एंटरटेनमेंट जगत की सबसे बड़े ऑस्कर अवार्ड फंक्शन का आयोजन लॉस एंजलिस कैलिफोर्निया के डॉल्बी थियेटर में किया गया था।जिसके अंदर बेहतरीन फिल्मों और बेहतरीन डायरेक्टर का दबदबा देखने को मिला है अगरबेस्ट डायरेक्टर अवार्ड की बात की जाए तो वह क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) को ओपेनहाइमर फिल्म के लिए दिया गया है।

इसके अलावा बेस्ट फिल्म का खिताब भी “ओपेनहाइमर”(Oppenheimer) ने अपने नाम किया है इस फिल्म को कुल 7 अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इस फिल्म में बेस्ट एक्टर के तौर पर किलियन मर्फी (Cillian Murphy) को बेस्ट एक्टर के अवार्ड से सम्मानित किया गया है उनके अभिनय ने पूरी दुनिया भर के लोगो को प्रभावित किया है।

Oscar Award 2024 Winners:

बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिलने के बाद किरियन मर्फी (बहुत ज्यादा खुश दिखाई दे रहे हैं उन्होंने इस अवार्ड का पूरा श्रेय नोलन को दिया है उनका कहना है की उन्हीं की वजह से आज वह इस मुकाम को हासिल कर पाए हैं।

इसके अलावा अगर बात करें बेस्ट अभिनेत्री की तो वह “पुअर थिंग्स” फिल्म की अभिनेत्री एम्मा स्टोन (Emma Stone) को मिला है।एमा स्टोन ने इस फिल्म के अंदर बेला बेक्सटर का किरदार निभाया था और इनका भी काफी शानदार अभिनय रहा है जिसके चलते इन्हे इस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

वही दूसरी तरफ बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म का अवार्ड “20 डेज इन मरियोपोल” ने अपने नाम किया है।बेस्ट फिल्म एडिटिंग- का अवार्ड “जेनिफर लेम” को मिला है जिन्होंने ओपेनहाइमर की एडिटिंग की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.