Bharat Scroll
Trending Stories, Viral News, Gossips & Everything

PPF Scheme: इस पॉपुलर स्कीम की मदद से आप 25 साल में बन सकते है करोड़पति ,अपनाना होगा ये तरीका…!

PPF Scheme Plan To Earn 25 Crore

अगर आप भी अपने जीवन में करोड़पति बनने के सपने को पूरा करना चाहते हैं और चाहते हैं कि भविष्य में आपके पास भी खूब सारा पैसा हो तो इसके लिए जरूरी है कि आपको अपने पैसे को इन्वेस्ट करना होगा।आज के समय में आपके पैसे को बढ़ाने के लिए बहुत सारी स्कीम (Scheme) बैंकों की तरफ से चलाई जा रही है लेकिन सही स्कीम के बारे में ना पता होने की वजह से बहुत सारे लोग इसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं।

आज हम आपको पीपीएफ (PPF) में इन्वेस्टमेंट के बारे में बताने वाले हैं जिसका संचालन केंद्र सरकार के माध्यम से किया जाता है सबसे अच्छी बात यह है कि आपको मैच्योरिटी पर किसी भी तरह का टैक्स देने की आवश्यकता नहीं है।

अगर इस स्कीम में आप अपना पैसा इन्वेस्ट करते हैं तो आपको हंड्रेड परसेंट रिटर्न की गारंटी मिलती है और आप मात्र 25 साल के बाद करोड़पति  बनने के सपने को साकार कर सकते हैं।

अगर आप लोग चाहते हैं कि आपका पैसा पूरी तरीके से सुरक्षित रहे और आपके पैसे पर किसी भी तरह का टैक्स (Tax) न लगे तो पीपीएफ (PPF) में इन्वेस्टमेंट आपके लिए सबसे बेस्ट है।

500 से करनी होंगी शुरुआत

PPF अकाउंट को आप पोस्ट ऑफिस या फिर बैंक में ओपन करवा सकते हैं इसमें हर कोई व्यक्ति इन्वेस्ट कर सकता है चाहे नाबालिक है वह भी इन्वेस्ट कर सकता है लेकिन उसके लिए माता-पिता के नाम से अकाउंट ओपन होगा। आप मात्र ₹500 से इसमें इन्वेस्टमेंट की शुरुआत कर सकते हैं और अधिकतम डेढ़ लाख रुपए तक इस अकाउंट में इन्वेस्ट कर सकते है।

25 साल में करोड़पति बनने का प्लान

PPF में इन्वेस्टमेंट के माध्यम से अगर आप लोग करोड़पति बनना चाहते हैं तो इसके लिए आपको हर महीने 12,500 रुपए का इन्वेस्टमेंट करना होगा। 15 साल के बाद आपका पैसा ₹39.82 लाख हो जायेगा और पूरे 25 साल के बाद आपकी रकम होगी 1 करोड़ से भी अधिक। फिलहाल आपको पीपीएफ में इन्वेस्टमेंट पर 7.5% का कंपाउंड इंटरेस्ट रेट (Compound Interest Rate) मिल रहा है।

लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि पीपीएफ अकाउंट खोलने के बाद आप 5 साल तक पैसे को नहीं निकाल सकते हैं इसके अलावा अगर आप लोग 15 साल से पहले अपने अकाउंट से पैसे निकालते हैं तो आपको 1% का टैक्स देना होता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.