Bharat Scroll
Trending Stories, Viral News, Gossips & Everything

UPI Service: इस दिन रहेगी SBI UPI सर्विस बंद, ट्रांजैक्शन करने से पहले जान लो ये बातें…!

दोस्तों आज के समय में यूपीआई सर्विस(UPI Service) का इस्तेमाल बहुत ज्यादा होने लगा है मोबाइल रिचार्ज से लेकर बैंक ट्रांसफर तक के लिए यूपीआई का इस्तेमाल किया जाने लगा है लेकिन कभी कबार यूपीआई में भी समस्या देखने को मिल जाती है।

यह समस्या यूपीआई में नहीं होती है बल्कि पार्टिकुलर बैंक के अंदर देखने को मिलती है इसीलिए अब भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की तरफ से बहुत ही बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है जिसमें बताया जा रहा है कि 26 नवंबर यानि कि आज ही के दिन एसबीआई बैंक(SBI Bank) के ग्राहक यूपीआई सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

बैंक ने ट्वीट करते हुए बताया है कि केवल यूपीआई सर्विस को ही बंद किया जाएगा बाकी इंटरनेट बैंकिंग (SBI Internet Banking) और एसबीआई योनो (SBI Yono) के अलावा एटीएम ट्रांजैक्शन(ATM Transaction) में किसी भी तरह की परेशानी का सामना करना नहीं पड़ेगा। एसबीआई की तरफ से यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि अपनी टेक्नोलॉजी में बैंक कुछ अपग्रेडेशन कर रहा है।

X पर ट्वीट करते हुए एसबीआई बैंक की तरफ से कहां गया है कि टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन के चलते रात के 12:30 से सुबह के 3:00 तक यूपीआई सर्विस बंद रहने वाली है क्योंकि बैंक इसमें अपग्रेडेशन करने वाला है।इस अवधि के दौरान कोई भी यूजर्स यूपीआई सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। इसके अलावा इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं, योनो और एटीएम की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

जब भी बैंक अपने टेक्नोलॉजी में अपग्रेडेशन करता है तो उसमें रात का समय ही सबसे ज्यादा चुना जाता है क्योंकि रात के समय में बहुत कम लोग ट्रांजैक्शन करते हैं। इससे पहले भी कई बार भारतीय स्टेट बैंक इस तरह का अपग्रेडेशन कर चूका है।जब भी किसी बैंक के द्वारा इस तरह का काम किया जाता है तो पहले लोगों को इस बारे में सूचित कर दिया जाता है ताकि उसे समय कोई भी व्यक्ति ट्रांजैक्शन ना करें अगर फिर भी व्यक्ति ट्रांजैक्शन करता है तो उसको कई तरह के इशू फेस करने पड़ते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.