Bharat Scroll
Trending Stories, Viral News, Gossips & Everything

CM Bhagwant Mann: सीएम भगवंत मान ने पीएम की सुरक्षा चूक मामले में की बड़ी करवाई ,7 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड….!

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि पिछले साल पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पंजाब की दौरे पर गए थे जहां पर उनकी सुरक्षा को लेकर काफी बड़ी चूक देखने को मिली थी।पीएम मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों की नाकाबंदी के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का काफिला लगभग 20 मिनट से भी अधिक समय तक वहां पर रुका रहा।

इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ से आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया और उन्होंने उसे समय के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी(Charanjit Singh Channi) पर बड़ा आरोप लगाया था। वहीं पर कांग्रेस (Congress) सरकार का कहना था कि भाजपा ने अंतिम समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का काफिला दूसरे रास्ते से बदलने का फैसला किया था यह बीजेपी का प्लान है उन्हें बदनाम करने का।

पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) तक गया तो उन्होंने भी इस पूरे मामले के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए साथ ही पंजाब के कुछ अधिकारियों को इसमें दोषी ठहराया था जब कांग्रेस की सरकार पंजाब से गई और आम आदमी पार्टी की सरकार आई तो अब कम भागवत मान (Bhagwant Maan) ने इस पूरे मामले की के बाद साथ पुलिसकर्मियों को दोषी सिद्ध किया है जिसके तहत उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

7 पुलिस कर्मियों में बठिंडा के एसपी, दो डीएसपी और चार सब इंस्पेक्टर शामिल हैं। आदेश जारी करते हुए बताया गया है कि साथ पुलिसकर्मीयों को पंजाब सिविल सेवा दंड अधिनियम 1970 के तहत सस्पेंड किया जाता है।भागवत मान सरकार का यह फैसला उन सभी पुलिस वालों के लिए एक सबक होने वाला है जो प्रदेश के अंदर VVIP की सुरक्षा को इग्नोर करके चलते हैं।

पंजाब में जिस तरह से पीएम मोदी जी के काफिले के साथ हुआ वो पूरे देश भर में निंदा के लायक था अगर थोड़ी बहुत भी वहां पर चूक होती तो एक बहुत बड़ा हादसा होने का खतरा वहां पर रहता।

Leave A Reply

Your email address will not be published.