Bharat Scroll
Trending Stories, Viral News, Gossips & Everything

Health Tips: दिवाली की मिठाई खाने से आपके भी आंतो में भर गई है गंदगी इन तरीको के इस्तेमाल से करें साफ…!

Health Tips For Eating Deewali Sweets

दिवाली का त्यौहार आप लोगों ने काफी अच्छे तरीके से इंजॉय किया होगा और किया भी क्यों ना हो क्योंकि साल में एक बार तो यह त्यौहार आता है इसमें भी अगर आप लोग इंजॉय ना करें तो कैसे चलेगा। क्या दीपावली पर सभी की डाइटिंग (Dieting) बिगड़ चुकी होगी क्योंकि मिठाई से लेकर नमकीन तक हर तरह की चीज जब हमारे सामने होती है तो मन मचल ही जाता है उन्हें खाने को।

दिवाली पर मसालेदार खाने का भी खूब इस्तेमाल होता है और हमें पता ही नहीं चलता है कि कभी है ओवर ईटिंग  में बदल जाता है इसके बाद हमारे पेट में कई तरह की समस्या होना शुरू हो जाती है जिसका केवल एकमात्र ही इलाज है वह है बॉडी को डिटॉक्सिफाई करना।

बॉडी को डिटॉक्सिफाई  करके हम कैलोरी की मात्रा को बैलेंस कर सकते हैं इसके लिए आपको कुछ चीजों का सेवन करना होगा जो आपकी इस काम में बहुत मदद करने वाले हैं।

नींबू पानी का इस्तेमाल

जब भी बात बॉडी के डिटॉक्सिफाई की आती है तो नींबू का पानी सबसे कारगर माना जाता है नींबू के अंदर विटामिन सी (Vitamin C) भरपूर मात्रा में होता है और नींबू के सेवन से हमारे शरीर में मौजूद विषैले तत्व बाहर आ जाते है।

सलाद का इस्तेमाल

सलाद खाना हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है सलाद की मदद से बॉडी को डिटॉक्सिफाई करने में मदद मिलती है।सलाद के तौर पर हम गाजर,टमाटर, चुकंदर जैसी सब्जियों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पानी का इस्तेमाल

डॉक्टर हमेशा सलाह देते हैं कि अगर आप लोग अपने शरीर की गंदगी को बाहर निकलना चाहते हैं तो उसके लिए आप ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें जिससे आपके शरीर से पूरे विषैले पदार्थ बाहर निकल जाये और आपकी बॉडी में मेटाबॉलिज्म (Metabolism) की मात्रा सही हो जाये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.